ATW Full Form in Banking in Hindi – एटीडबल्यू फुल फॉर्म इन बैंकिंग इन हिंदी

ATW Full Form in Banking in Hindi – एटीडबल्यू फुल फॉर्म इन बैंकिंग इन हिंदी | क्या आप भी यह जानना चाहते है की ATW क्या है इन हिंदी और इसका फुल फॉर्म क्या होता है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इससे संबंधित सभी जानकारी देने वाले है।

दोस्तों अगर आपका HDFC Bank में Account है और आपने हालही में उस बैंक अकाउंट का Bank Statement निकाला है यह फिर Passbook Print करवाई है और उसमे किसी लेनदेन के सामने ATW लिखा हुवा है तो हम आपको बता दे की ATW Full Form in Banking “Automated Teller Machine Withdrawal” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “स्वचालित टेलर मशीन निकासी” होता है।

आपका एचडीएफसी में अकाउंट है और आप एचडीएफसी बैंक के ही एटीएम से पैसे निकालते है तो आपकी पासबुक में ATW लिखा हुवा आएगा जबकि आपका एचडीएफसी बैंक में अकाउंट है और आप किसी अन्य बैंक के एटीएम से पैसे निकालते है तो आपकी पासबुक में NWD लिखा हुवा आएगा।

यह बैंक के द्वारा दिया गया एक प्रकार कोड होता है जिससे बैंक के कर्मचारी तथा ग्राहकों को समझने में आसानी होती है। दोस्तों हमें उम्मीद है की आपको आपके प्रश्न का जवाब मिल गया होगा। अगर यह पसंद आया है तो इसे अन्य लोगो के साथ शेयर जरूर करे। आपका बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए: