BOBTXN Ka Full Form in Hindi – बीओबीटीएक्सएन का फुल फॉर्म इन हिंदी

BOBTXN Ka Full Form in Hindi – बीओबीटीएक्सएन का फुल फॉर्म इन हिंदी | क्या आप BOBTXN के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इसी विषय पर विस्तारपूर्वक जानकारी उपलब्ध कराने वाले है।

BOBTXN का Full Form “Bank of Baroda Transaction” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “बैंक ऑफ बड़ौदा के लेनदेन” होता है। अगर आपका Bank of Baroda के किसी Branch में Account है और आपने अपने Account से SMS Service चालू कराई है तो आपके खाते में जब भी पैसे जमा या उपाड़ होता है तो इस प्रकार का Message आता होगा।

दोस्तों उदहारण के रूप में समझे तो, अगर आप Vodafone का Sim Use करते है और आप Mumbai शहर में रहते है और आपका Mumbai में किसी Bank of Baroda के Branch में Account है और आपके Account से कोई लेनदेन होती है तो आपको VM-BOBTXN से SMS आएगा। इसी प्रकार आप जिस कंपनी का Sim Use करते है उसका पहला अक्षर, आप जिस शहर में रहते है उसका पहला अक्षर और बाद में BOBTXN से लिख के SMS आता है। इसलिए अपने Network Provider, City/State-BOBTXN SMS के Heading में जरूर Check कर ले।

अगर आपके SMS में पहला अक्षर आपके Service Provider और दूसरा अक्षर आपके राज्य या शहर का नहीं है तो हो सकता है की यह कोई Fraud करने वाले का Message हो इसलिए ऐसे लोगो से सावधान रहे। Bank of Baroda की Website पर ऐसे कई User ने ऐसे SMS के बारे में Complaint की है जो आप यहाँ – Bank Of Baroda — Fraud Online Transaction पे Click करके देख सकते है।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए: