BP-HPCLIS Full Form in Hindi – बीपी एचपीसीएलआईएस फुल फॉर्म इन हिंदी

BP-HPCLIS Full Form in Hindi – बीपी एचपीसीएलआईएस फुल फॉर्म इन हिंदी | क्या आप BP-HPCLIS के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इसी विषय पर विस्तारपूर्वक जानकारी उपलब्ध कराने वाले है।

BP-HPCLIS Full Form “BSNL Punjab Hindustan Petroleum Corporation Limited Indian Segment” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “बीएसएनएल पंजाब हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड भारतीय खंड” होता है।

दोस्तों आप हिंदुस्तान पेट्रोलियम का कोई प्रोडक्ट या सर्विस जैसे गैस कनेक्शन, एलपीजी सिलिंडर या फिर एचपी के पेट्रोल पंप से पेट्रोल या डीजल भरवाते है तो आपको इस प्रकार का मेसेज आता है। इस मेसेज के जरिये कंपनी आपको आपके प्रोडक्ट या सर्विस के बारे में जानकारी देती है।

इस मेसेज में पहला अक्षर आपके सिम कंपनी का, दूसरा अक्षर आपके शहर या राज्य का, और इसके बाद में HPCLIS लिखके मेसेज आएगा। फॉर एक्साम्पल में “वोडाफोन” का सिम यूज़ करता हु और में “मुंबई” शहर में रहता हु और एचपी का “एलपीजी सिलिंडर” का उपयोग करता हु तो मुझे वोडाफोन का “v“, मुंबई का “m” और Lpg का “HPCLIS” जिसे मिलकर “VM-HPCLIS” से मेसेज आएगा। हमने आशा है की अब आप इसके बारे में पूरी तरह से समझ गए होंगे।

यह भी पढ़े: