CGSSDG Full Form in Hindi – सीजीएसएसडीजी का फुल फॉर्म इन हिंदी

CGSSDG Full Form in Hindi – सीजीएसएसडीजी का फुल फॉर्म इन हिंदी | क्या आप भी यह जानना चाहते है की CGSSDG क्या है इन हिंदी और इसका फुल फॉर्म क्या होता है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इससे संबंधित सभी जानकारी देने वाले है।

CGSSDG Full Form “Chhattisgarh State Service Delivery Gateway” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “छत्तीसगढ़ राज्य सेवा वितरण द्वार” होता है। यह छत्तीसगढ़ राज्य सरकार की एक इ-सेवा की वेबसाइट है जिसपे छत्तीसगढ़ राज्य के लोग अलग अलग सेवा का लाभ ले सकते है। CGSSDG की Official Website www.cgstate.gov.in है।

दोस्तों आप CGSSDG की कोई सेवा का लाभ लेते हो तो आपको CGSSDG से मेसेज आ सकता है जिसमे पहला अक्षर आपके नेटवर्क प्रोवाइडर का तो दूसरा अक्षर आपके जिला या शहर का और उसके बाद CGSSDG लिखके मेसेज आता है। फॉर एक्साम्पल में एयरटेल का सिम यूज़ करता हु और में दंतेवाड़ा में रहता हु तो मुझे AD-CGSSDG लिखके मेसेज आएगा।

CGSSDG से आप land allotment form, entrepreneurship, आय प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, अधिवास प्रमाणपत्र, विवाह पंजीकरण और प्रमाण पत्र, जमीन नक़ल और अन्य सेवाओं का लाभ ले सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए आप CGSSDG Scheme List विजिट कर सकते है।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए: