Free Fire Full Form in Hindi – फ्री फायर का फुल फॉर्म इन हिंदी

Free Fire Full Form in Hindi – फ्री फायर का फुल फॉर्म इन हिंदी | क्या आप भी यह जानना चाहते है की Free Fire क्या है इन हिंदी और इसका फुल फॉर्म क्या होता है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इससे संबंधित सभी जानकारी देने वाले है।

Free Fire Full Form in Hindi – फ्री फायर का फुल फॉर्म इन हिंदी

गेम का नाम फ्री फायर
Free Fire Full Form in EnglishGarena Free Fire
फ्री फायर फुल फॉर्म इन हिंदी गेरेना फ्री फायर
डेवलपर गेरेना
रिलीज 23 अगस्त 2017
यूजर 600 करोड़

Free Fire Full Form “Garena Free Fire” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “गेरेना फ्री फायर” ही होता है। यह एक बैटल रॉयल गेम है जिसे गेरेना नाम की संस्था ने बनाया है। भारत में पबजी और फ्री फायर के बिच में कांटे की टक्कर चलती है पर कई गेम खेलने वाले फ्री फायर के मुकाबले पुबजी ही खेलना ही पसंद करते है और इसे बच्चो का गेम कहते है।

यह एंड्राइड तथा एप्पल के आईओएस दोनों ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की साल 2019 में यह सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली गेम बन गयी थी। इसे गूगल प्ले स्टोर की तरफ से साल 2019 में “बेस्ट पॉपुलर वोट गेम” का ख़िताब भी मिला था।

इस गेम को 23 अगस्त 2017 को गूगल प्ले स्टोर और एंड्राइड अप्प स्टोर पर रिलीज किया गया था। पूरी दुनिया में इस गेम के करीब 600 करोड़ यूजर है और इस गेम ने अबतक 7298 करोड़ रुपये कमाए है।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए: