GOVRAS Full Form in Hindi – गॉवरास फुल फॉर्म इन हिंदी

GOVRAS Full Form in Hindi – गॉवरास फुल फॉर्म इन हिंदी | क्या आप GOVRAS के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इसी विषय पर विस्तारपूर्वक जानकारी उपलब्ध कराने वाले है।

GOVRAS Full Form “Government Rapid Assessment System” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “सरकारी तीव्र आकलन प्रणाली” है। दोस्तों अगर आपने या फिर आपके घर के कोई व्यक्ति ने अभी अभी सरकारी अस्पताल से कोरोना वायरस का पहला डोज का या फिर दूसरे डोज का टिका लगवाया है तो आपको आपके मोबाइल पे GOVRAS से एक Message आया होगा और इसे देख के आपके मन सवाल उठ रहा होगा की ये GOVRAS क्या होता है तो हम आपको इसी के बारे में बताएँगे।

दोस्तों आपके मोबाइल में GOVRAS से पहले दो अक्षर लिखके मैसेज आया होगा जिसमे पहला अक्षर आपके शहर या राज्य का और दूसरा अक्षर आपके नेटवर्क प्रोवाइडर यानि आप जिस कंपनी कार्ड उपयोग करते है उसका लिखके आएगा। अगर हम एक उदाहरण से समझे तो में दिल्ली में रहता हु और में एयरटेल का सिम का उपयोग करता हु तो मुझे AD-GOVRAS लिखके मेसेज आएगा। हमें आशा है की आप अब इसके बारे में समझ गए होंगे। अगर आप इसके बारे में ज्यादा जानकरी प्राप्त करना चाहते है तो आप Government utilizes MEITY’s Rapid Assessment System for processing feedback on Covid Vaccination पे जाकर पढ़ सकते है।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए: