MBK Full Form in Bank of Baroda in Hindi – एमबीके फुल फॉर्म इन बैंक ऑफ बड़ौदा

MBK Full Form in Bank of Baroda (BOB), Bajaj Finance in Hindi – एमबीके फुल फॉर्म इन बैंक ऑफ बड़ौदा इन हिंदी | क्या आप भी यह जानना चाहते है की MBK क्या है इन हिंदी और इसका फुल फॉर्म क्या होता है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इससे संबंधित सभी जानकारी देने वाले है।

दोस्तों अगर आपका बैंक ऑफ़ बरोदा के किसी ब्रांच में अकाउंट है और आपने उस अकाउंट का बैंक मिनी स्टेटमेंट या फिर बैंक पासबुक एंट्री करवाई है और उसमे किसी ट्रांसक्शन के सामने MBK लिखा हुवा आ रहा है और आपके मन में यह सवाल उठ रहा है की यह क्या होता है तो हम आपको बता दे की MBK Full Form in Bank of Baroda, BOB, Bajaj Finance “Mobile Banking” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “मोबाइल बैंकिंग” ही होता है।

अगर आप मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करते है और आपने अपने मोबाइल से किसी बैंकिंग एप्प का उपयोग करके किसी चीज का पेमेंट किया है तो वह MBK लिखा हुवा आता है। यह पेमेंट मोबाइल रिचार्ज, टीवी रिचार्ज, लाइट बिल, कही पे शॉपिंग करते वक्त या किसी भी चीज का हो सकता है और यह पेमेंट आपने BOB World, Google Pay, Phone Pay तथा अन्य मोबाइल बैंकिंग एप्प की मदद से किया हो सकता है।

आपको यह भी पढ़ना चाहिए: