MEDXPS Full Form & Meaning in Hindi – एमईडीएक्सपीएस फुल फॉर्म & मीनिंग

MEDXPS Full Form & Meaning in Hindi – एमईडीएक्सपीएस फुल फॉर्म & मीनिंग इन हिंदी | क्या आप भी यह जानना चाहते है की MEDXPS क्या है इन हिंदी और इसका फुल फॉर्म क्या होता है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस लेख में हम आपको इससे संबंधित सभी जानकारी देने वाले है।

MEDXPS Full Form & Meaning “Medical Express” है जिसका हिंदी में फुल फॉर्म “मेडिकल एक्सप्रेस” होता है। अगर आपको MEDXPS की ID से SMS आया है तो वह International Tobacco Control Policy Evaluation Project की तरफ से एक Survey का हो सकता है।

यह संस्था दुनिया के अलग अलग देशो में तंबाकू तथा स्वास्थ्य से संबंधी वस्तुओ का सर्वे करती रहती है। हाल ही में इस कंपनी ने youth tobacco and vaping survey किया था।

इस एसएमएस की आईडी में पहला लेटर आपके सिम कार्ड कंपनी का तथा दूसरा लेटर आपके शहर या राज्य का होता है। फॉर एक्साम्पल में जिओ का सिम यूज करता हु और दिल्ली में रहता हु तो मुझे “JD-MEDXPS” लिखके एसएमएस आएगा।

अगर आपको MEDXPS की आईडी से किसी फाइनेंस या बैंक या ओटीपी से संबंधित एसएमएस आया है तो यह फ्रॉड भी हो सकता है। ऐसे एसएमएस की लिंक पर क्लिक ना करे और उसमे दिए गए नंबर पर अपनी जानकारी तथा ओटीपी किसी को भी न दे।

MEDXPS से संबंधित अन्य फुल फॉर्म:

AX-MEDXPSAirtel X (Your City or State) Medical Express
AD-MEDXPSAirtel Delhi Medical Express
VM-MEDXPSVodafone Mumbai Medical Express
JK-MEDXPSJio Kolkata Medical Express
VD-MEDXPSVodafone Delhi Medical Express

यह भी पढ़े: